Realme मोबाइल में Pattern Lock कैसे लगाएं//How To Use Pattern Lock In Realme Mobile

Realme फ़ोन में Pattern lock कैसे लगाएं।


हेल्लो दोस्तों आज हमारी इस पोस्ट में आपको सीखने को मिलेगा। कि हम Realme के किसी भी फ़ोन में हम Pattern Lock को कैसे लगाते है।दोस्तों हमारी जानकारी के हिसाब से ऐसे बहुत से Realme यूजर हे जिनको की मालूम नही है कि Realme के मोबाइल में Pattern lock कैसे लगाया जाता है।तो दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको पूरा डिटेल में आपको समझाने का प्रयास करेंगे कि Realme के सभी मोबाइल में Pattern Lock कैसे लगाएं।
Realme में पैटर्न लॉक कैसे लगाये
Realme मोबाइल में पैटर्न लॉक कैसे लगाये


Pattern Lock कैसे लगाएं।

• सबसे पहले दोस्तों हमें अपने मोबाइल की Settings में जाना है।उम्मीद करतें है कि सैटिंग्स तो आपको पता ही होगा क्योंकि सैटिंग्स सभी फ़ोन में होती है।उसके बाद आपको नीचे की और चलना है।जब आप थोड़ा नीचे चलेंगे तो आपको एक Fingerprint Face & Pascode का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उसपर क्लिक करना है।इसके बाद हमें Lock Password पर क्लिक करना है।

• अब हमसे हमारा पासवर्ड माँगा जायगा जो भी हमारे फ़ोन में पासवर्ड डला हुआ है।वही पासवर्ड हमे एंटर करके आगे बढ़ना है।अब जब हम पासवर्ड दाल देंगे तो हमारे सामने दो ऑप्शन दिखाई देंगे।जिनमे से हमें Modify Pascode को सेलेक्ट कर लेना है।

• जैसे ही हम Modify Pascode पर क्लिक करेंगें तो एक बार फिर से हमसे हमारा पुराण पासवर्ड माँगा जायगा ।हमें अपना पुराण पासवर्ड दाल देना है।

• अब हमारे सामने जो पेज ओपन होगा उसमे हमे Eencryption Method का एक ऑप्शन दिखाई देगा हमे उस पर क्लिक कर देना है।अब हमारे सामने नीचे की ओर से एक लिस्ट खुल जायगी।जिसमे सबसे ऊपर ही हमे Pattern Lock का ऑप्शन दिखाई देगा हमें उसे सेलेक्ट कर लेना है।

• अब हमारे सामने Pattern का पेज खुल जायगा ।जिसपर हमें अपना Pattern बना लेना है।Pattern बनाने के लिये हमे एक बार अपना जो भी बनाना चाहते है उसे बनाना है और फिर आगे बढ़ते हुए एक बार फिर से कंफर्म करते हुए वही Pattern को दोहरा देना है।ऐसा करने से हमारा Pattern Lock हमारे फ़ोन में सेट हो जायगा ।अब हम अपने फ़ोन को लॉक बटन दबाकर चेक कर लेना है कि हमारे फ़ोन में Pattern Lock लगा है या नही ।और हम पूरे दावे के साथ कह सकते है कि Pattern Lock फ़ोन में लग जायगा।




दोस्तों ऐसे बहुत से लोग होंगे जी की अपने Realme फ़ोन में Pअत्तीर्ण Lock लगाने के बारे में सोच रहे होंगे लेकिन नही लगा प् रहे थे।बहुत तो ऐसा भी सोचते होंगे की Realme के डिवाइस में Pattern Lock हे ही नही।

हमने अपने सभी दोस्तों को आज की इस पोस्ट में पूरी मेहनत के साथ समझाने का प्रयास किया कि हम Realme Mobile में Pattern Lock को कैसे लगाया जाता है।और कैसे हम इस्तेमाल कर सकते है।हम उम्मीद करते है कि सभी को अच्छे से समझ में आया होगा।तो आज की इस पोस्ट में इतना ही फिर हम कहना चाहते हैं कि यदि किसी के भी कोई बात समझ में नही आई हो तो हमे कमेंट के माध्यम से हमसे पूछ सहते है।हम आपकी पूरी सहायता करेंगे।और इसी तरह की अगली पोस्ट के साथ फिर आपके सामने आयंगे

0 Response to "Realme मोबाइल में Pattern Lock कैसे लगाएं//How To Use Pattern Lock In Realme Mobile"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box