Mobile Phone में Network Problem कैसे सही करें

              मोबाइल फ़ोन नेटवर्क प्रॉब्लम सोल्युशन हिंदी में।

आज के समय में हर एक वयक्ति के पास मोबाइल फ़ोन है।और फ़ोन की बात करे तो फ़ोन भी आज के ज़माने का स्मार्टफोन है।फिर चाहे वो गरीब हो या अमीर सभी स्मार्टफोन का इस्तेमाल बहुत अधिक कर रहे है।इसके साथ ही हर किसी को एक समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है। और वो समस्या हे  Network Problem जी हाँ दोस्तों नेटवर्क की समस्या लगातार बढ़ती ही जारही है।पहले हमारा नेटवर्क 2G था फिर 3G हुआ और अब हम 4G का इस्तेमाल कर रहे है।इसके साथ ही 5G की भी तैयारी चल रही है।ज्यादातर हमे जो नेटवर्क की समस्या होती है वो है Weak Signal की हम अपने फ़ोन में देखते है कि हमारे फ़ोन में नेटवर्क सिग्नल बहुत कम शो हो रहा है।तो आज हम इसी के बारे में आपको बतायंगे की Weak Singnal को कैसे हम सही कर सकते है।

Mobile Phone Network Problem Solutions in hindi
Mobile Phone Network Problem Solutions हिंदी में



Mobile Phone Network Problem क्या है।?

मोबाइल फ़ोन में हमें नेटवर्क की समस्या क्या है। दोस्तों हमने देखा होगा की जब हम किसी से फ़ोन पर बात करते है तो आवाज नही आती या फिर आवाज बहुत कट - कट कर आती है।और हम बात ठीक से नही कर पाते है।ऐसे की जब हम इंटरनेट का इस्तेमाल करते है तो हमे देखने को मिलता है कि पहिया घूमता रहता है और कुछ भी नही खुलता या फिर हम Youtube पर वीडियो चलाते है तो हमारी वीडियो भी नही चलती है।ये सभी नेटवर्क की समस्या होती है।Network Problem की वजह से हमे बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

Mobile Phone की Network Problem को कैसे सही करें।

दोस्तों हम अपने फ़ोन में Network की Problem को कुछ हद तक सही कर सकते है।जिससे की हमे Nework की समस्या से राहत मिल जाती है।और हम परेशानी से बच जाते है।तो चलिये जानते की हम नेटवर्क प्रॉब्लम को कैसे ठीक करें।

• Mobile Phone को Restart करके

दोस्तों जब हमे अपने नेटवर्क की समस्या ही रही हो तो हम अपने मोबाइल को एक बार  Restart कर लें।या फिर एक बार switch Off करके दोबारा से On करलें।ऐसा करने से फ़ोन में नेटवर्क दोबारा सर्च होता है।और नेटवर्क का issue काफी हद तक सुधर जाता है।और हमे नेटवर्क की प्रॉब्लम से छुटकारा मिल जाता है।

• Phone को 2G Mode पर सेलेक्ट कर लें।

जब हमे call पर दिक्कग हो रही हो जैसे की आवाज़ कट हो रही हो या फिर आवाज़ नही आ रही हो तो हमे अपने फ़ोन में 2G Mode पर सेलेक्ट कर लेना चाहिए ।अपने फ़ोन को 2G पर सेलेक्ट करने के लिए अपने फ़ोन की Settings जाय उसके बाद Sim Settings में जाय और फिर Preferred Network Type में जाकर 2G Mode को सेलेक्ट कर ले।इस Settings को कर लेने से आपक् calling में कोई भी Problem नही होगी।

• Flight Mode Activate करें।

दोस्तों Flight Mode के माध्यम से भी हम अपने फ़ोन में नेटवर्क प्रॉब्लम को ठीक कर सकते है।इसके लिए हमे अपने फ़ोन में Flight Mode को activate करना है।और जब एक्टिवटी हो जाय तो कुछ सेकण्ड या 30 second के बाद उसे दोबारा से Deactivate कर देना है।ऐसा करलेने से भी आपको Network Problem में काफी सुधार देखने हो मिलेगा।

दोस्तों ये थे हमारी और से Network Problem को ठीक करने के लिए Tricks और हम उम्मीद करते है कि ये आपको समझ में आये होंगे।और अगर अपने इन ट्रिक्स को आजमा कर देखा होगा तो हम पूरे विश्वास के साथ कह सकते है कि आपको जरूर फायदा हुआ होगा।
हम आपको बताना चाहते है की अगर आप इसी तरह की और भी andriod Tips And Tricks जानना चाहते है तो हमारी वेबसाइट को फॉलो करे और टेक्नोलॉजी 

0 Response to "Mobile Phone में Network Problem कैसे सही करें"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box