Blog किस Topic पर बनाये ,Blogging के लिये Best Topic क्या है।

Blogging किस Topic से शुरू करें।

Blogging हेल्लो दोस्तों आज हम फिर से आपके लिए एक नई पोस्ट लेकर आ गए है।जो कि blogging को लेकर है।इस पोस्ट में हम एक बहुत ही आवश्यक टॉपिक पर बात करेंगे।जो की नए ब्लॉगर यानि वो लोग जो की Blogging में बिलकुल नये है या फिर Blogging शुरू करने की सोच रहे है।ऐसे लोगो को आज की हमारी पोस्ट में आज बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।
जी हाँ दोस्तों आज का हमारा टॉपिक हैकि हम अपना Blog किस Topic पर बनाये।जिससे की हमारे ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक आये और हम अपने ब्लॉग से कुछ पैसा भी कमा सके।

Blogging के लिये Best Topic क्या है
Blogging के लिये Topic


Blogging Topic क्या है।?

Blogging Topic क्या होता है पहले हम इसको लेकर आपको समझा देते हैं।जब हम अपना ब्लॉग बनाते है तो हमे उस पर कुछ आर्टिकल यानि कि पोस्ट लिखनी होती है।अब हम जिसके बारे में पोस्ट लिखते है।उसको टॉपिक बोलते है।जैसे कि हमने एक पोस्ट लिखी कि Blogging क्या है। तो हमारी पोस्ट का टॉपिक Blogging होगा।इसी तरह से यदि हम अपनी पोस्ट न्यूज़ के बारे में बताते है तो हमारा ब्लॉग न्यूज़ टॉपिक पर ही होगा।

Blogging किस Topic पर करें

हम अपना ब्लॉग किस टॉपिक पर बनाये।इसके बारे में में आपको यही सलाह देना चाहूँगा कि आप जिस टॉपिक के बारे में अच्छी जानकारी रखते हो आपका उसके बारे में बहुत अच्छी नोलेज हो ताकि आप किसी दुसरे को भी उसके बारे में बता सके उसकी मदत कर सके उसी टॉपिक पर हमे ब्लॉग्गिंग करनी चाहिए।जैसे की हम उदाहरण के लिए आपको समझाते है यदि आप इंटरनेट के बारे में बहुत अच्छे से बहुत ही बारीकी से जानते है कि इंटरनेट कैसे चलता है कैसे हम इंटरनेट की स्पीड को बड़ा सकते है।तो हम इसको टॉपिक बनाकर ब्लॉग्गिंग शुरू कर सकते है।इससे हमें फायदा होगा और हम बिना किसी की कॉपी करे अपना एक Uniqe पोस्ट लिख सकते है।और उसमे हम लोगो तक सही जानकारी भी पंहुचा सकते है।क्योंकि हमको इसके बारे में नोलेज है।आसान भाषा में यही कहना चाहते है कि हमे जिसके बारे में अच्छी जानकारी हो हम उसी पर Blogging करें।

Blogging शुरू करने के लिए कुछ Important Topics

जो लोग Blogging शुरू करना चाहते है।उनके लिये हम कुछ ऐसे टॉपिक बताने जा रहे है।जिनसे उनका ब्लॉग अच्छा रैंक कर सकता है।और अगर वो इन टॉपिक के बारे में अच्छी जानकारी रखते है तो वो लोग बहुत कम समय में अपने ब्लॉग को ऊँचाई पर पंहुचा सकते है

तो चलिये जानते है कि वो कौन से Topic है।

Product Reviews  जो लोग ब्लॉगर पर नए है और वो अपने ब्लॉग के लिए टॉपिक ढूंढ रहे है।उनके लिए प्रोडक्ट  का रिव्यु करना एक बहुत ही अच्छा टॉपिक है।क्योंकि आज के समय में जब कोई व्यक्ति कोई भी प्रोडक्ट जैसे मोबाइल या फिर और कोई चीज़ खरीदना चाहता है तो वो इंटरनेट पर इससे जुडी जानकारी जुटाता है और उसके बारे में जानने की कोशिश करता है।कि ये कैसा प्रोडक्ट है।इसलिये आप अपने ब्लॉगर में ऐसे ही प्रोडक्ट के बारे में जानकारी जुटा कर अपने ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक पंहुचा सकते है।ये आपके लिए एक अच्छा टॉपिक होगा।


•  Technical जानकारियां   ऐसे लोग जी कि टेक्नोलॉजी में अच्छा खासा इंटरेस्ट रखते है।वो टेक्नोलॉजी की जानकारी अपने ब्लॉग के माध्यम से लोगो तक पंहुचा सकते है।क्योंकि आज हमारे देश में टेक्नोलॉजी के मामले में काफी सुधार और नई टेक्नोलॉजी आ रही है।इसलिए आप अपने ब्लॉग में इससे जुडी जानकरी देकर अपने ब्लॉग की शुरुआत कर सकते है।ये टॉपिक में बहुत अच्छा हे और इस समय इसकी डिमांड भी काफी है।

•  News ब्लॉग की शुरुआत न्यूज़ से जुडी जानकारियां देकर भी कर सकते है।क्योंकि आजकल लोग गूगल पर न्यूज़ भी काफी पड़ने लगे है।ऐसे में आप भी एक न्यूज़ ब्लॉग बनाकर ब्लॉग्गिंग की शुरुआत कर सकते है।इसमे भी आपको अच्छी सफलता मिलने के बहुत अधिक चांस होते है।

Internet से पैसा कैसे कमाय  आज कल इंटरनेट से पैसा कमाने के भी बहुत से साधन हमारे सामने है।लेकिन लोगो को इसके बारे में अभी जानकारी बहुत कम है।और हर कोई पैसा कमाना चाहता है।इसलिए आप अपने ब्लॉग में ऑनलाइन पैसा कैसे कमाय इससे जुडी जानकारी एकत्र करके अपने ब्लॉग पर चार चाँद लगा सकते है।

सबसे अच्छा तरीका हम आसान भाषा में आपसे एक बात फिर से कहना चाहते है।कि जब भी आप ब्लॉग्गिंग शुरू करें तो हमारी राय यही है कि आपके पास जिस भी जानकारी का भंडार हो जिसको आप बहुत अच्छे से लोगो को समझा सके उसी टॉपिक को लेकर ब्लॉग की शुरुआत करें आपको निश्चित की सफलता मिलेगी।



हमने इस पोस्ट के माध्यम से यही समझने का प्रयास किया की ब्लॉग्गिंग किस टॉपिक पर शुरू करे ।और हमने आपको टॉपिक भी समझने का प्रयास किया।हम उम्मीद करते है ही आपको इस पोस्ट में बहुत कुछ सीखने को मिला होगा।फिर भी अगर आप हमसे कोई मदत लेना चाहते है तो हम आपकी पूरी सहायता करेंगे।आप हमे कमेंट या फिर सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़ सकते है

0 Response to "Blog किस Topic पर बनाये ,Blogging के लिये Best Topic क्या है।"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box