Blogging से पैसा कैसे कमाए।

Blogging नाम तो अपने काफी सुना होगा और कुछ लोग पहले से ही blogging कर भी रहे होंगे।दोस्तों blogger जो गूगल का एक प्रोडक्ट है।जिसपर हम अपनी एक वेबसाइट बना कर ब्लॉग्गिंग या फिर किसी और टॉपिक को लेकर हम अपनी वेबसाइट को बना सकते है।जिसे गूगल की भाषा में blogging करना बोला जाता है।इसी के साथ - साथ गूगल हमे ब्लॉग्गिंग से पैसा कमाने का मोका भी देता है।जी हाँ दोस्तों हम blogging से पैसा भी कमा सकते है।तो चलिये दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम जानने वाले है कि blogging से पैसा कैसे कमाते है।

Blogging /Website से पैसा कैसे कमाये।

Blogging /Website से पैसा कैसे कमाये।




Blogging /Website से पैसा कैसे कमाये।

blogging से पैसा कमाने के लिय हमे Google Adsence का सहारा लेना होता हेे।
दोस्तों अगर आप Blogging से पैसा कमाने की सोच रहे है।तो हमे अपने ब्लॉग को Google Adsence से अपने Blog को Verify करवाना होता है।Google Adsence की अपनी Guidelines है।जिसको ध्यान में रखकर हमे उसका पूरा तरह से पालन करना होता है।उसकी guidelines के अनुसार हमे अपने ब्लॉग को बनाना होता है।उसके बाद हमे Google Adsence का approwal मिलता है जिससे हमे पैसा मिलता है।

Blog / Website को Google Adsence से कैसे link करें।

•  Google Adsence से अपने Blog को लिंक करने के लिये हमे सबसे पहले Google Adsence पर अपना acoount Create करना होता है।इसके लिए हमे उसकी वेबसाइट पर जाकर sing up करना होता है।
Google Adsence के लिये यहाँ Sing Up करें।

•  sing up हमे अपने google account से करना है।इसके बाद हमसे हमारी कुछ पर्सनल डिटेल उसमे देनी होगी।उसके बाद हमे अपने ब्लॉग का URL डालना होगा।जब हम अपने ब्लॉग का url एंटर करेंगे तो उसके बाद हमे एक adsence कोड दिया जायगा।

• Adsence का जो Code हमे दिया जायगा उसे हमे वहां से कॉपी कर लेना है।और फिर उस कोड को अपने ब्लॉग में जाकर Edit Html में जाना है।और Head के नीचे Adsence कोड को pest कर देना है।

• अब हमे वापस Adsence में जाना है और उसके नीचे बॉक्स में टिक लगाकर सबमिट कर देना है। अब Google Adsence हमारे ब्लॉग का review करेगा और अगर हमारा ब्लॉग उसकी Guidlines में सही हे तो वो हमारे ब्लॉग को अप्रूवल दे देगा। और हमारी इनकम शुरू ही जायगी।

दोस्तों आज की इस पोस्ट में इतना ही आज हमने आपको यही समझाने का प्रयास किया है कि कैसे हम अपने ब्लॉग को एडसेंस से जोड़ सकते है।इसी तरह की हमारी अगली पोस्ट में बहुत जल्द आयगी जिसमे हम आपको बतायंगे की एडसेंस से पैसा कैसे कमाया जाता है।
अगर आपको हमारी किसी मदत की जरूरत हो तो हमे कमेंट करके या फिर हमसे सोशल मीडिया के माध्यम से हमसे जुड़ सकते है।

0 Response to "Blogging से पैसा कैसे कमाए।"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box