Call Recording कैसे करें।

Call Recording जैसा की नाम से ही clear ही जाता है।कि ये क्या है इसको हमे बताने की जरूरत नही है।क्योंकि आज के समय में smartphone चलाने वाला हर एक व्यक्ति जनता हे की कॉल रिकॉर्डिंग क्या है।फिर भी हम आपको छोटी सी और आसान भाषा में बिना समय गवाये आपको बताते है कि Call Recording क्या है।
दोस्तों जब हम अपने करीबी या रिस्तेदार या फिर और किसी से भी फ़ोन पर बात करते है।तब हमारे बीच जो भी बात चीत होती है उस को रिकॉर्ड करना Call Recording कहलाता है।ज्यादातर लोग इस का उपयोग करते है।आर्य फीचर हर फ़ोन में मौजूद है।लेकिन हमे Call Recording को Enable करना होता है।
अब enable कैसे करना है आज की इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले है की Call Recording को enable कैसे करते है।

Call Recording कैसे Enable करें।हम अपने फ़ोन में call recording कैसे करें :---

• दोस्तों Call Recording को हम कैसे अपने मोबाइल में enable कर सकते है।इसके लिए सभी मोबाइल फ़ोन में अलग - अलग सैटिंग दी गयी होती है।और किसी पहिने में तो कॉल recording दी गयी भी नही होती है।इसलिये हम इस पोस्ट में सभी फ़ोन के बारे में नही बता सकते है।
हम इस पोस्ट आपको Realme Mobile में हम कैसे Call Recording को enable करते है।ये हम आपको समझाने का प्रयास करेंगे।
किसी दुसरे फ़ोन के लिये हम दूसरी पोस्ट में आपको बतायंगे।
Call Recording कैसे Enable करें।हम अपने फ़ोन में call recording कैसे करें :
कॉल रिकॉर्डिंग कैसे चालू करें


• Realme Mobile में Call Recording को कैसे Enable करें।

• Realme Mobile में Call Recording करने के लिये हमे सबसे पहले अपने मोबाइल में Dilar को ओपन करना है यानि जहाँ से हम कॉल करने के लिये नंबर डायल करते है वहां पर हमे जाना है।

• जब हम Dialer को ओपन करेंगे तो हमे ऊपर की और सीधे हाथ पर दो बिंदु दिखाई देंगे।हमे उन दो बिन्दुओ पर क्लिक करना है।

 • उसके बाद हमारे सामने दो ऑप्शन खुलेंगे जिसमे से हमे Settings के ऑप्शन पर क्लिक करना है।जब हम settings पर क्लिक करेंगे टी हमारे सामने एक लंबी लिस्ट खुल जायगी।जिसमे हमे Call Recording का ऑप्शन दिखाई देगा ,हमे उस पर क्लिक कर देना है।

• Call Recording पर click करने के बाद हमारे सामने फिर से कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे।जिसमे हमे Record All Call का option दिखाई देगा।जिसके सामने हमे एक बटन दिखाई देगा हमे उसे on करना है।
इतना करने से अब आपके पास जो भी फ़ोन आएंगे सभी कॉल Record होने लगेगी।

किर्पया ध्यान दें - हमने आपको नीचे दिये गए फ़ोटो के माध्यम से भी समझाने का प्रयास किया है।आप फ़ोटो के माध्यम से भी समझ सकते है।

Call Recording कैसे Enable करें।हम अपने फ़ोन में call recording कैसे करें :
हिंदी में हेल्प

Call Recording  के फायदेफायदे

हमे कॉल recordimg करने के बहुत से फायदे है।जैसे की अगर कोई हमे फ़ोन पर कोई नंबर या कोड बता रहा है और हमरे पास लिखने के लिए कुछ नही है।ऐसे में अगर हमारे फ़ोन में reording होगी तो हम बाद में भी सुन सकते है।और हमारे पास कॉल recording अगर है तो हम किसी सबूत के तोर पर भी उसका इस्तेमाल कर सकते है।



दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने आपको समझाया है की हम अपने realme के mobile phone में Call Recording कैसे कर सकते है।और कॉल recording के क्या फायदे है।इसी तरह अगर आप realme के अलावा किसी और फ़ोन के बारे में जानना चाहते है।तो आप हमे कमेंट कर के जान सकते है।हम आपकी पूरी सहायता करेंगे।

0 Response to "Call Recording कैसे करें।"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box