Seo Friendly Post क्या है और कैसे लिखे।

हेल्लो दोस्तों आज की पोस्ट में हम बात करने वाले है। कि कैसे हम अपनी पोस्ट को SEO के हिसाब से Seo Friendly पोस्ट लिख सकते है।जिससे की हमारी पोस्ट गूगल के First पेज पर रैंक करे और हमारी वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा orgenic traffic आये।इसी के साथ -साथ हम अच्छी खासी इनकम भी कर सके।दोस्तों जब हमारी कोई पोस्ट Google के First Search यानि की जब हम Google पर कुछ खोजते है।तो उसके परिणाम जो पहले पेज पर आते है।तो हम कह सकते है कि ये पोस्ट Seo Friendly है।और अगर हमारी कोई पोस्ट ऐसे ही पहले पेज पर आने लगे तो हम भी मान सकते है।कि हमारी पोस्ट का seo सही है।और अगर हमारी पोस्ट google के पहले पेज पर आजाती है तो हमारी वेबसाइट की popularity बढ़ती है और ट्रैफिक भी ज्यादा आता है।इसी के साथ earning भी अच्छी होने लगती है।
SEO Friendly Post क्या होती है ? कैसे हम एक Seo Friendly Post लिख सकते है।
Seo friendly post full tutorial

SEO Friendly Post क्या होती है ? कैसे हम एक Seo Friendly Post लिख सकते है।

दोस्तों पहले हम बात करते है कि Seo Friendly पोस्ट होती क्या है।seo friendly पोस्ट कहते किसे है।तो दोस्तों हम आपको बहुत ही आसान भाषा में समझाने का प्रयास करेंगे जिससे की आप समझ सकें।

जब हम Google पर किसी के भी बारे में जानकारी हासिल करने के लिए कोई keyword सर्च करते है।मान लीजिये की Google पर सर्च करते है कि Blogging क्या है।अब google हमारे सामने ऐसे 10 रिजल्ट दिखायेगा जिनका seo बहुत अच्छे से किया गया हो और उन पोस्ट में ब्लॉग्गिंग से जुडी भरपूर जानकारी हो वही 10 रिजल्ट हमारे सामने पेश करेगा।अब हमारे सामने जो 10 रिजल्ट आते है ये वही रिजल्ट होते है जो seo friendly पोस्ट होती है।
या फिर हम कह सकते है कि ये पोस्ट seo friendly पोस्ट है।

SEO FRIENDLY POST कैसे लिखे ? 

seo Friendly पोस्ट लिखने के लिये Seo के कुछ नियम व् कायदे होते है।जिनको फॉलो करते हुए  हमे अपनी पोस्ट को लिखना होता है। तो चलिए जानते है कि वो कोंन से नियम है।

• जब हम अपनी पोस्ट लिखना शुरू करते है।तो सबसे पहले हमे अपनी Post के लिये एक Title देना होता है।ये टाइटल लिखते समय SEO के हिसाब से Title को 20 से 70 कैरेक्टेर यानि की 20 से 70 शब्द का ही होना चाहिये।ध्यान रखें 20 से 70 शब्द का होना चाहिये 20 से 70 वर्ड का नही।


• हम जो पोस्ट लिख रहे है यानि कि हमने अपनी पोस्ट में जो टाइटल दिया है।उसमे उसी के आधार पर उसी से जुडी जानकारी छीनी चाहिये।ऐसा न हो की अपने टाइटल तो कुछ दिया है।और जब उस पर कोई क्लिक करता है तो उसे उसमे कुछ और मिलता है।ऐसा करना Seo के खिलाफ होता है।ऐसा करने से वेबसाइट की रैंकिंग भी कम हो जाती है।

• हम जिस टॉपिक पर अपनी पोस्ट लिख रहे है।उस टॉपिक से जुड़े keyword को हमे पहले तलाशना चाहिये और उस में जो आपका सबसे खास keyword है।उसको अपने पोस्ट के टाइटल में यूज़ करें।

• पोस्ट लिखते समय अपने पहले पैराग्राफ में keyword का इस्तेमाल करे

• पैराग्राफ में जो भी keyword का इस्तमाल कर रहे है उनको Bold करें।

•अगर आप अपनी पोस्ट में इमेज उसे करते है।तो इमेज Alt Tag का यूज़ करें।


• पोस्ट को लिखते समय Heading और Subheading का प्रयोग करें।यानि की H2 और H3 heading का प्रयोग करें।

• अगर आपकी पोस्ट इस टाइप की हो कि किसी दूसरी साईट का लिंक दिया जा सके तो high quality साईट के लिंक का इस्तेमाल करें।

• अपनी पोस्ट में Tag का प्रयोग करें।

• पोस्ट को ज्यादा बेहतर बनाने के लिये उसमे अपनी पुरानी पोस्ट का भी लिंक दें।


• Seo को बेहतर बनाने के लिये अपनी पोस्ट के लिये Search Discription अवश्य दें।

• और एक बार फिर से लास्ट में यही कहूँगा की पोस्ट को लिखने से पहले जिस टॉपिक पर पोस्ट लिख रहे है।उसके लिए keyword रिसर्च करें और अच्छे keyword का यूज़ करके पोस्ट लिखे ।मतलब जिनकी डिमांड ज्यादा यानि कि गूगल पर ज्यादा सर्च किये जाते हो और उनपर कॉम्पटीशन कम हो उन पर पोस्ट लिखना शुरू करें।

0 Response to "Seo Friendly Post क्या है और कैसे लिखे।"

टिप्पणी पोस्ट करें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel