Compress Image फ़ोटो का size कैसे कम करें।

Reduce picture size online

दोस्तों अक्सर हमारे सामने एक प्रॉब्लम आती है।कि जब हम अपने मोबाइल से कोई पिक्चर कैप्चर करते है तो उसका जो साइज़ जो होता है। वो MB में होता है।अब जब हमे उस पिक्चर को किसी पोर्टल आदि पर अपलोड करने की ज़रुरत पड़ती है।तो उसमे हमे एक eror देखने को मिलता है कि उसका size ज्यादा है।और वो एक्सेप्ट करने से मना कर देता है।अब इस कंडीशन में हमे उस पिक्चर को resize करने यानि कि compress करने की ज़रुरत पड़ती है।
तो दोस्तोअज की इस पोस्ट में हम आपको यही जानकारी देने वाले है की हम कैसे अपने mobile phone से की अपने फ़ोन की किसी भी image को compress कर सकते है।


Image Compress कैसे करें



Reduce Image Size / Compress Image कैसे करें।

image compress करने के लिए ज्यादातर पर्सन Google Play Store से कोई भी Image Compress के लिये third party app को download कर लेते है।और उससे इमेज को compress कर लेते है।लेकिन होता क्या है इमेज का size तो कम हो जाता है।लेकिन इसी के साथ image की Quality भी बेकार हो जाती है।कुछ image के साथ तो ऐसा भी हो जाता है। कि सही से दिखता भी नही है।

Image compress के लिये हम जो आपको तरीका बता रहे है।वो पूरी तरह से online है।जिसमे आपकी फ़ोटो की क्वालिटी पर कोई भी फर्क नही पड़ता है।और फ़ोटो compress भी हो जाता है।तो चलिये जानते है की कैसे करें।

Compress Image /Image Size को कम कैसे करें।

Online Image compress करने के लिये हमे अपने mobile phone में crome browser को open करना है।और इसमें हमे fixpicture.org टाइप कर देना है।जिसके बाद वेबसाइट ओपन हो जायगी।
website का होम पेज कुछ इस तरह होगा जैसा की आप नीचे picture में देख रहे है।

Compress image online


• इसके बाद हमे browse पर क्लिक करना है।click करने पर हमारा file manager खुल जायगा।जिसमे से हमे उस इमेज को सेलेक्ट करना है जिसको की हमे compress करना है।

• अब हमे उन sattings को चुनना है।जो हमने ऊपर फ़ोटो में दिखाई है।पहली है output में jpeg और दूसरी Good पर टिक करना है।

• जब हम इन satting को कर लेते है।तो अब हमे Convert पर click कर देना है।


• अब हमे कुछ सेकंड wait करना है।और फिर हमे नीचे की और हमारी compress की हुई picture दिखाई देगी और उसके बराबर में उसका download लिंक भी दिखाई देगा ।हमे उस लिंक से।picture को download कर लेना है।जैसा की आपको नीचे पिक्चर में दिखाई दे रहा है।

Comoress image online / reduce picture size online


तो दोस्तों आपका ये पोस्ट कैसी लगी हम उम्मीद करते है कि ये आपके लिए काफी हेल्पफुल रही होगी।इसी के साथ हम आपको बताना चाहते है।ये एक trusted वेबसाइट है।इसमें आपका कोई डेटा save नही होता है।सभी देता को एक घंटे बाद डिलीट कर दिया जाता है।

0 Response to "Compress Image फ़ोटो का size कैसे कम करें।"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box