Compress PDF Size Online कैसे कम करें।

Reduce PDF file Size बिना क्वालिटी कम किये।


हेल्लो दोस्तों अक्सर जब हमे कोई pdf file को कही पर अपलोड करना होता है।तो हमारे सामने एक नार्मल सी प्रॉब्लम आती है।और वो दिक्कत है उस पीडीएफ का size.
तो दोस्तों आज हम इसी टॉपिक पर आपसे बात करने वाले है।क्योंकि आज के समय में हर किसी के हाथ में smartphone तो है की इसी के साथ हमारा जमाना भी अब online हो गया है।इसलिये अक्सर हम अपने document की pdf file तो बना लेते है।लेकिन जब हम उस pdf को किसी वेबसाइट पर अपलोड करते है तो उसमे हमे उसके size को लेकर eror आने लगता है।ऐसा तब होता है जब हम किसी जॉब आदि के लिये apply करते है।और वो हमसे हमारे document की कॉपी pdf में मांगता है।तो वहां पर हमे अक्सर देखने को मिलता है की 100kb से ज्यादा की file को अपलोड ही नही करता है।और हम परेशान हो जाते है और फिर सोचते है की क्या करें।और फिर जब समझ में नही आता तो किसी internet वाले की दुकान पर जाकर अपना काम कराना पड़ता है।जिसकी वको फीस हमे देनी पड़ती है।लेकिन अब आपको परेशान होने की कोई ज़रुरत नही है और न ही आपको कही जाना होगा आपकी इस समस्या का समाधान हम आपके लिये इस पोस्ट के माध्यम से लेकर आये है।तो पोस्ट को पूरा end तक ज़रूर पढ़े।हम आपको अच्छे से समझाने का पूरा प्रयास करेंगे।

Compress pdf online कैसे हम pdf के size को online कम करें


ONLINE PDF FILE COMPRESS कैसे करें।

अपनी pdf file का size कम कैसे करें तो चलिये दोस्तों जानते है।कि कैसे हम pdf file के size को कम कर सकते है वो भी उसकी क्वालिटी बिना कम किये।क्योंकि हम जी तरीका आपको बताने जा रहे है।उसमे आपकी pdf का साइज़ कम भी हो जायगा और उसकी क्वालिटी पर कोई फर्क भी नही पड़ेगा।
दोस्तों ये तरीका पूरी तरह से online है किसी एप्लीकेशन से आपको नही करना है।


• इसके लिये हमे सबसे पहले अपने मोबाइल में Crome Browser को ओपन करना है क्योंकि इसमें कंप्यूटर मोड होता है।
इसके बाद हमे अपने browser में टाइप करना है ILOVEPDF.COM उसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज ओपन हों जायगा।

• होम पेज खुलने के बाद हमारे सामने बहुत से option दिखाई देंगे जिसमे की हमे compress pdf पर क्लिक करना है।या फिर हमने जो ऊपर लिंक दिया है आप सीधे वहां पर क्लिक कर सकते है।

• इसके बाद हमारे सामने select pdf का option दिखाई देगा।और हमे उसपर click करना है।जिसके बाद हमारा file manager खुल जायगा और हमे उस pdf को sellect कर लेना है जिसका की हमको साइज़ कम करना है।

• जब हम pdf को sellect कर लेंगे तो उसके बाद हमे नीचे को और right कार्नर पर कंप्रेस pdf का आप्शन दिखाई देगा।हमे उसपर click कर देना है।

• अब कुछ देर प्रॉसेसिंग होगी और इसके बाद pdf compress हो जायगी और हमारे सामने download का option आजायेगा ।

• अब हमे download के option पर क्लिक करके download कर लेना।अब हमारे पास जो की हम pdf download करेंगे वो वही कम size की होगी जिसको की हम करना चाहते थे।

तो दोस्तों हम उम्मीद करते है कि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी होगी और आपके लिये काफी हेल्पफुल रही होगी।

0 Response to "Compress PDF Size Online कैसे कम करें।"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box