Mobile से Blogging कैसे करें //How To Do Blogging From Mobile

Mobile से Blogging कैसे शुरू करें।

दोस्तों आज के समय में बहुत से ऐसे लोग होंगे जिनके मन ये सवाल होता होगा कि क्या हम मोबाइल से Blogging कर सकते है।ऐसा सवाल इसलिये भी मन में आता है क्योंकि हर किसी के पास Laptop या फिर Computer नही होता है।और रही बात मोबाइल फ़ोन की तो आज हम बहुत ही गर्व के साथ कह सकते है कि आज हर किसी व्यक्ति के पास Smartphone मौजूद है।
इसी के साथ हम ये बात भी बहुत अच्छी तरह सेसमझ सकते है कि जो Blogging शुरू करना चाहता है वो अभी लैपटॉप या फिर हम कहे कंप्यूटर नही खरीद सकता है।क्योंकि उसके पास इतने पैसे नही होंगे।ऐसा हम इसलिये भी कह सकते है क्योंकि हम भी इसी दौर से गुजरे है।

Mobile Se Blogging Kaise Karein
मोबाइल से ब्लॉग्गिंग कैसे करें

• Blogging के लिये Platform चुने

Blogging शुरू करने के लिये सबसे पहले हमे platform को चुनना बहुत आवश्यक है।जैसे कि Wordpress या फिर Blogger जिस भी platform पर हम चाहे इसे चुन सकते है।यदि आपका बजट इतना है कि आप wordpress पर Blogging करने के लिए पैसा खर्च कर सकते है तो wordpress को चुन सकते है।क्योंकि wordpress पर हमको hosting खरीदनी पड़ती है।और अगर आपके पास बजट नही है तो फिर आप Blogger पर Blogging शुरू कर सकते है ।Blogger बिलकुल फ्री है ।इसपर कोई पैसा आपको खर्च नही करना पड़ता है।

• Mobile से Blogging कैसे करें।

अगर आप mobile से blogging करना चाहते है।आपके पास computer या फिर laptop नही है।तो आप मोबाइल से ब्लॉग्गिंग कर सकते है।इसके लिये आपके पास एक smartpone होना चाहिए ।उसमे आप जो भी ब्राउज़र चाहे इस्तेमाल कर सकते है।ब्राउज़र को इस्तेमाल करते समय आपको बस एक काम कर करना है कि जब भी आप ब्लॉग्गिंग पर कोई काम करें तो उसको Desktop View पर सेलेक्ट कर ले।और ब्राउज़र की बात करें तो हम आपको Crome Browser को इस्तेमाल करने की सलाह देंगे।



मेरा उद्देश्य

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से हमने ऐसे लोगो का ब्लॉग्गिंग को लेकर साहस बढ़ाना चाहा है जो कि ब्लॉग्गिंग करना चाहते है।और computer  न होने की वजह से शुरू नही कर पारहे है।तो ऐसे लोग निराश न हो बल्कि अपने mobile से blogging को स्टार्ट करें।
blogging को लेकर अगर आपको किसी भी तरह की कोई जानकारी अगर आप हमसे लेना चाहते है तो उसके लिए हमे कमेंट करें या फिर हमसे सोशल मीडिया से जुड़ सकते है।हम आपकी पूरी मदत करेंगे।

0 Response to "Mobile से Blogging कैसे करें //How To Do Blogging From Mobile"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box