Mobile की Internet Speed कैसे बढ़ाये।इंटरनेट की स्पीड कैसे बढ़ाये।

अपने मोबाइल में Internet की स्पीड को कैसे बढ़ाये।


आज से समय में हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन है और हर एक व्यक्ति स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहा है।इसी के साथ-साथ इंटरनेट भी लोगो के लिए आज के समय में बहुत ही ज्यादा उपयोगी हो चुका है।बिना इंटरनेट के कुछ भी अच्छा नही लगता फिर वी चाहे युवा हो या कोई भी इंटरनेट सभी के लिए उपयोगी हो गया है।स्मार्टफोन के ज्यादातर फीचर्स इंटरनेट होने पर ही काम करते है और वो भी तब जब इंटरनेट की स्पीड अच्छी हो।लेकिन आजकल के दिनों में इंटरनेट की स्पीड बहुत ज्यादा स्लो यानी कि बहुत धीमी हो गयी है।कभी -कभी तो हमारा इंटरनेट बिलकुल भी नही चलता है।ये समस्या ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर के सामने आ रही है।
इस समस्या के समाधान के लिए हम आपको कुछ Tips बताने वाले है जिससे कि आप अपने मोबाइल की स्पीड को बड़ा सकें।तो चलिए जान लेते है कि वो कौन सी Tips और Tricks है जिससे हम Internet की स्पीड को बड़ा सकते है।

How To Increase Internet Speed
Internet स्पीड कैसे बढ़ाए

Internet Speed कैसे बढ़ाए।

Internet की स्पीड को बढ़ाने के लिए हम कुछ Tricks आपको बता रहे है।जिनको फॉलो करके आपको जरूर कुछ हद तक कामयाबी मिलेगी।क्योकि ये हमारे आजमाये हुए तरीके है।आप भी ई को फॉलो कीजिये।

• अपने फ़ोन को Restart करिए

अगर आपके फ़ोन में Inteenet की स्पीड नही आरही तो अपने स्मार्टफोन को एक बार Restart कर ले।ऐसा करने से जो भी Network प्रॉब्लम हो रही होती है वो काफी हद तक ठीक हो जाती है और Internet की स्पीड में सुधर होता है।अगर किसी भाई या दोस्त को फ़ोन Restart करना नही आता हो तो वो अपने फ़ोन को स्विच ऑफ करके दोबारा से on करले या फिर हम आसान भाषा में कह सकते है कि बंद करके दोबारा से चालू करले।ऐसा करने से Internet की स्पीड बढ़ जड़ी है।

• Flight Mode Activate कर लें।

Internet की स्पीड को बढ़ाने के लिये जो हम दूसरा तरीका आपको बता रहे है वो है Flight Mode Activate करने से।जब आपके फ़ोन में स्पीड की कोई परेशानी हो रही हो। तो आप अपनें मोबाइल फ़ोन को Flight Mode पर लगा ले और जब वो activate हो जाये तो उसको कुछ सेकण्ड कम से कम से कम 30 सेकण्ड बाद उसको फिर से deactivate कर दे यानि की हटा दे।इसके बाद आपके interner की स्पीड बाद जायगी।


दोस्तों इस पोस्ट में हमने आपको इंटरनेट की स्पीड को लेकर दो टिप्स दिए है।जिसका इस्तेमाल करने से आपको जरूर फायदा दिखाई देगा।और अच्छा अनुभव करेंगे।इसी  तरह की और भी टिप्स लेने के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें और किसी भी समस्या के लिए हमे कमेंट करे।

0 Response to "Mobile की Internet Speed कैसे बढ़ाये।इंटरनेट की स्पीड कैसे बढ़ाये।"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box