Blogging क्या है//What Is Blogging

 Blogging क्या है।

दोस्तों Blogging टॉपिक पर ये मेरा पहला पोस्ट है जो में आपके साथ शेयर कर रहा हूँ।Blogging को लेकर में काफी कुछ आपके साथ साथ शेयर करना चाहता हूँ।जो एक ही पोस्ट में बताना संभव नही है ।तो इस को लेकर में और भी Blogging से जुड़ी सभी जानकारी आपके साथ शेयर करता रहूंगा ।यदि आप भी Blogging में इंटरेस्ट रखते है तो में आपको स्टेप बाई स्टेप नयी-नई पोस्ट के माध्यम से आपको Blogging से जुड़ी सभी जानकारी आप तक पहुचाता रहूंगा।तो चलिए :-
Blogging के फायदे
Blogging क्या है?

जानते है कि Blogging क्या है-

हम सभी Google के बारे में तो बहुत अच्छी तरह से जानते ही होंगे।इसी तरह गूगल के अपने बहुत सारे प्रोडक्ट है ।जैसे कि अपने Youtube के बारे में सुना होगा।ये गूगल का ही प्रोडक्ट है ।इसी तरह गूगल के कई सारे प्रोडक्ट है ।जैसे -Google Drive,Google Map,Google+,Google Dou,और Gmail आदि।इसी तरह गूगल का एक प्रोडक्ट है Blogger है।इस Blogger पर हम अपना अकाउंट क्रिएट कर के अपना अकाउंट बना लेते है ।और फिर हमारी जिस भी टॉपिक में हम इंटरेस्ट रखते है उसके बारे में हम पोस्ट लिखकर अपना एक ब्लॉग तैयार कर लेते है।जब हम अपना ब्लॉग तैयार कर लेते है और उस पर अपनी पोस्ट के माध्यम से दूसरे व्यक्ति तक अपना हुनर पहुचाते है इसी कम को Bolgging कहते है।

Blogging क्यों करते है।?

Blogging करने को लेकर लोगो के बहुत से कारण होते है कि लोग blogging क्यों करते है।इस टॉपिक को लेकर हम आपको थोड़ा डिटेल में समझाने का प्रयास करते है

• कुछ लोगो का blogging करने का कोई मकसद नही होता है वो लोग केवल अपने शौक के लिए यानि उनका अपना blogging करना एक शौक होता है।और वो blogging करते है।

• ऐसे लोग जिनके अंदर कुछ अपना किसी चीज़ को लेकर अलग ही हुनर रखते है।और वो लोग अपने इस हुनर को दुसरे लोगो के साथ शेयर करना चाहते है उनको अपने हुनर के बारे में बताना चाहते है। इसलिए Blogging उनके लिए एक बहुत ही अच्छा जरिया बन जाता है।और वे लोग Blogging करते है।

• दुसरे लोगो की मदत करना भी Blogging करना बहुत ही अच्छा जरिया है।ऐसे लोग जो अपने हुनर के साथ उन लोगो की मदत करना चाहते है जो कि कुछ सीखना चाहते है।वो लोग Blogging के माध्यम से दुसरे लोगो की मदत करने के लिए Blogging करते है

• पैसा कमाने के लिये भी कुछ लोग Blogging करते है।क्योंकि Blogging से हम पैसा भी कमा सकते है।इसलिए भी बहुत से लोग Blogging करते है।

Blogging के फायदे-

Blogging करने के बहुत से फायदे है।क्योंकि जब हैम Blogging करते है और जब हम किसी की सहायता करते है।तो हमारी रेस्पेक्ट बढ़ती है ।और हमारी एक पहचान बन जाती है लोग हमें जानने लगते है।


तो फ्रेंड्स आज की इस पोस्ट में इतना ही Blogging को लेकर आगे की बहुत सी जानकारी हम आपको अपनी अगली पोस्ट में बतायंगे ।अगर आप भी Blogging करना या सीखना चाहते है तो हमें फॉलो करें।और अगली पोस्ट आने का इंतज़ार करें।

0 Response to "Blogging क्या है//What Is Blogging"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box