Bluetooth से Internet कैसे चलाये हाई स्पीड के साथ।

Bluetooth से फ्री इंटरनेट कैसे चलाये

आजके समय जब फ्री इंटरनेट चलाने की बात होती है तो हमारे पास केवल एक ही विकल्प दिखाई देता है।और वो है WiFi जी हाँ दोस्तों फ्री इंटरनेट चलाने को लेकर हम केवल wifi और hotspot तक ही सीमित है।जब हमारे फ़ोन में नेट पैक नही होता है तो हम अपने दोस्त या फिर और कही भी hotspot की ही तलाश करते है।क्योंकि हम केवल यही जानते है की नेट wifi से ही चल सकता है।लेकिन टेक्नोलॉजी अब और आगे बड़ चुकी है।अब हम Bluetooth से भी इंटरनेट को चला सकते है ठीक उसु तरह जिस तरह हम wifi और hotspot के ज़रिये इंटरनेट का इस्तेमाल करते है।उसी तरह हम Bluetooth से भी इंटरनेट चला सकते है।
Bluetooth से internet कैसे चलाये
Bluetooth से इंटरनेट चलाये

Bluetooth से इंटरनेट कैसे चलाये

Bluetooth से इंटरनेट कैसे चलाते है।इसके बारे में भी हम आपको पूरा तरीका समझाने का प्रयास करेंगे और आपको इसका पूरा प्रोसेस समझायेंगे जिससे की आपको कोई परेशानी न हो और आप Bluetooth से फ्री इंटरनेट चला सकें।
तो चलिए जानते है।

• सबसे पहले हमे उस सख्स का मोबाइल जिससे की हम इंटरनेट को कननेक्ट करना चाहते है।इसके मोबाइल की कुछ सैटिंग में हमे जाना होगा।जानते है की क्या सैटिंग है।

• Bluetooth से इंटरनेट चलाने के लिए हमे सबसे पहले अपने मोबाइल की मुख्य सैटिंग में जाना है।मुख्य सैटिंग से मतलब है जो की हमारे फ़ोन की सैटिंग होती है।उस सैटिंग में हमे जाना है।
• सैटिंग में जाने के बाद अब हमें दूसरा ऑप्शन Other wireless connection का ऑप्शन देखना है।और उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

• जब हम Other wireless connection पर क्लिक करेंगे तो हमे एक Bluetooth Tethering का आप्शन दिखाई देगा।हमे उस ऑप्शन के सामने ON करने के लिये एक बटन दिखाई देगा उस बटन को हमे ON करना है।जब वो ON हो जायगा तो नीले रंग का ही जायगा।

• अब हमे अपना मोबाइल यानि कि।जिस मोबाइल में हम इंटरनेट चलाना चाहते है।उस मोबाइल को लेना है और उसका Bluetooth को ON करना है।इसके बाद available device में जाकर कनेक्ट करना है।

• जब हमारा फ़ोन कीBluetooth कनेक्ट हो जायगी तो उसके सामने सैटिंग का ऑप्शन शो होने लगेगा।अब हमे सैटिंग पर क्लिक करना है।जैसे ही हम सैटिंग पर क्लिक करेंगे तो हमारे सामने Internet Accec का आप्शन दिखाई देगा और हमे उस पर क्लिक कर देना है।
अब हम Bluetooth से फ्री इंटरनेट चलाने के लिये तैयार है।

किर्पया ध्यान दें

Blutooth Tethering का ऑप्शन सैटिंग में और कही भी मिल सकता हमने ये सैटिंग realme मोबाइल में देखकर आपको बताई गयी है।किसी और फ़ोन में ये ऑप्शन कही भी मिल सकता है।आपको फोन सैटिंग में Bluetooth Tethering के आप्शन को सर्च करना है।


Bluetooth से इंटरनेट चलाने पर हमे कैसी Speed मिलती है।

अब हमारे मन में यहि सवाल होगा ही Bluetooth से इंटरनेट चलाने पर कैसी स्पीड मिलेगी।क्योंकि हमने कभी ब्लूटूथ से तो इंटरनेट चलाया ही नही है।तो हम आपको बताते चले की इंटरनेट की स्पीड के बारे आप बिलकुल भी न सोचे क्योंकि इंटरनेट की स्पीड पर कोई फर्क नही होगा जैसी स्पीड हमे wifi से नेट चलाने पर मिलती है बिलकुल उसी तरह ही हमे ब्लूटूथ से इंटरनेट चलाने पर मिलेगी

हमारा उद्देश्य

Bluetooth से इंटरनेट चलाने का हमारा मकसद केवल टेक्नोलॉजी से आपको जोड़े रखना है।क्योंकि बदलते ज़माने के साथ में टेक्नोलॉजी के साथ में हमको भी बदलना चाहिए और नई टेक्नोलॉजी की नई सुविधा का आनंद भी उठाना चाहिये।इसी के साथ टेक्नोलॉजी से जुड़े रहने के लिए हमसे हमारी वेबसाइट के माध्यम से जुड़े रहे और इसी के साथ हमारे द्वारा दी गयी जानकारी आपको पसंद आई हो या फिर किसी तरह की कोई बात समझ में न आई हो तो हमसे कमेंट करके जांनकारी ले सकते है।हम आपकी पूरी सहायता करेंगे।



0 Response to "Bluetooth से Internet कैसे चलाये हाई स्पीड के साथ।"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box