Google Account को कैसे Delete करें

Google Account को कैसे डिलीट कैसे करें

गूगल अकाउंट को कैसे डिलीट करें।

गूगल अकाउंट कैसे डिलीट करें।



Google Account को हमेशा के लिए कैसे डिलीट करें

अगर आप भी अपना गूगल अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट करना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आय है।हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको बतायंगे कि गूगल अकाउंट को कैसे डिलीट करें। यदि आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ते है तो आप मेरी इस पोस्ट के माध्यम से अपने गूगल अकाउंट को डिलीट कर सकेंगे।बीएस हमारे द्वारा बतायी गयी स्टेप कोआपको फॉलो करते रहना है और आप अपना गूगल अकाउंट को डिलीट कर सकेंगे।

Google Account Delete करने के लये हमारे पास होना ज़रूरी है

• हमे अपनी Google Id पता होनी चाहिए

• हमको अपने Google Account का पासवर्ड भी पता होना चाहिए।

अपना Google Account Delete कैसे करें।-

• सबसे पहले हमें अपनी मोबाइल में Crome Browser को ओपन करना है फिर हमें www.google.com टाइप करना है।उसके बाद आपको राईट कार्नर पर आपको Sing in का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर हमें क्लिक करना है।
apna google account kaise delete karein
गूगल अकाउंट को हमेशा के लिए कैसे डिलीट करें
• उसके बाद अपना गूगल अकाउंट और अपना पासवर्ड डालना है।और नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है।अब हमारा गूगल अकाउंट sing in हो गया है ।अब हमको राईट कार्नर पर sing in के स्थान पर हमारी अकाउंट का लोबो दिखाई देगा।
• अब हमें फिर से ऊपर राईट कार्नर पर अपनी लोबो पर क्लिक करना है।जब हम अपनी लोबो पर क्लिक करेंगे तो हमारे सामने एक नया पेज ओपन होगा।
Google Account कैसे डिलीट करें

गूगल अकाउंट कैसे डिलीट करें

• इसके बाद हमें Manage Google Account का आप्शन दिखाई देगा हमें उस पर क्लिक करना है।फिर हमें Data & Personalization का आप्शन देख कर उस पर क्लिक करना है।उस पर क्लिक करने के बाद हमारे सामने फिर से एक विंडो ओपन होगी  जो कुछ इस तरह दिखाई देगी जैसा की नीचे पिक्चर में दिखाई गयी है।

Google Account Kaise Delete Karein
डिलीट गूगल अकाउंट
• इस बार आपको जैसा की 7 नंबर में दिखाया गया है।Delete a Service or Your Account  का आप्शन दिखाई देगा इस पर आपको सेलेक्ट करना है।फिर आपके सामने कई ओपतिं दिखाई देंगे जिनमे से आपको Delete Your Account जैसा की पिक्चर में 8 नंबर पर दिखाया गया है।उस पर आपको क्लिक करना है

• इसके बाद आपसे आपका पासवर्ड माँगा जायगा ।हमें अपना पसवर्ड डालना है जैस कि हमने आपको पहले ही बताया है कि पासवर्ड होना जरूरी है।पासवर्ड डालने के बाद नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है।

• नेक्स्ट बटन पर क्लिक करने के बाद फिर एक नई विंडो ओपन होगी जिसमे आपको  नीचे की और दी बॉक्स दिखाई देंगे उन दिनों बॉक्स में आपको सेलेक्ट करना है ।और फिर नीचे लास्ट में डिलीट अकाउंट पर क्लिक कर देना है 
 उसके बाद हमारी स्क्रीन पर लिखा दिखाई देगा योर ऑक्सीउंट सुक्सीस्फुली डिलीट ।
गूगल अकाउंट कैसे डिलीट करें
डिलीट गूगके अकाउंट और सर्विस
हमने इस पोस्ट आपको गूगल अकाउंट हमेशा के लिए कैसे डिलीट करे यह समझाने का पूरा प्रयास किया है।अगर कोई बात यापमी समझ में कोई बात नही आई हो तो हमें कमेंट करके हमसे पूछ सकते है।

0 Response to "Google Account को कैसे Delete करें"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box