TikTok सहित India में 59 चाइनीज़ apps हुई बैन

TikTok Bain ,India में TikTok हो गयी बैन।

दोस्तों जैसा की आप न्यूज़ चैनल पर देख रहे होंगे कि India और China के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है।और चीन सुधरने का नाम नही ले रहा है।इन्ही सभी को दखते हुए India government ने चीन के खिलाफ सख्त कदम उठाया है। जिसके tiktok सहित चीन की 59 एप्लीकेशन को भारत में बैन कर दिया गया है।जिसमे बहुत से इम्पोर्टेन्ट एप्लीकेशन शामिल है।भारत सरकार द्वारा जिन 59 चायनीज़ एप्लीकेशन को बैन किया गया है।उन्हें Google Play Store से भी हटा दिया गया है।भारत सरकार ने इन्हें कल यानि 29/06/2020 को Bain किया है।इसलिये कुछ एप्लीकेशन तो play Store से हट गयी है और खुछ अभी भी देखने को मिल रही है जिन्हें भी हटाया जा रहा है।बहुत जल्द सभी 59 apps को Google Play Store से हटा दिया जायगा।अब ये 59 एप्लीकेशन भारत में पूरी तरह से बैन रहेंगी।इनको चलने की भारत सरकार की और से किसी भी तरह की कोई परमिशन नही होगी।
List of 59 Apps Banned In India.


भारत सरकार ने किन 59 Apps को बैन किया है।

भारत ने किन - किन 59 चाइनीज़ एप्लीकेशन को बैन किया है।इसके बारे में हम आपको उन सभी 59 एप्लीकेशन का नाम बतायंगे जो की भारत सरकार द्वारा अब india में Bain हो गयी है।जिनको अब इंडिया में चलाने की अनुमति नही है।
जिनमे बहुत से इम्पोर्टेन्ट एप्लीकेशन जैसे - Shareit , Uc Browser ,Club factory jo ki online shoping apps है।
इसी के साथ हम आपको पुरी 59 apps की लिस्ट बता देते है

List f 59 Apps Banned In India.

जैसा की आप ऊपर लिस्ट में जो 59 एप्लीकेशन देख रहे है।ये सभी चाइनीज़ एप्लीकेशन है।इन सभी को अब इंडिया में बैन ककर दिया गया है।
List of 59 Apps Banned In India.


भारत ने 59 चाइनीज़ apps को बैन क्यों किया।

भारत द्वारा जो 59 चाइनीज़ एप्लीकेशन को बैन किया गया है।इसके पीछे कोई एप्लीकेशन की कोई कमी नही है।ये केवल चीन को नुकसान पहुचने के लिये उठाया गया कदम है।क्योंकि बहुत दिनों से भारत और चीन के बीच रिश्ते ठीक नही चल रहे है।और लगातार चीन भारत के बीच बातचीत चल रही है।लेकिन बात बनती नही दिख रही।इसलिये भारत ने चीन को आर्थिक नुकसान पहुचने के लिये चीन की 59 एप्लीकेशन जो की भारत में बहुत अच्छी चल रही थी उनको बैन कर दिया है।जिससे की चीन को आर्थिक नुकसान हो सके।


0 Response to "TikTok सहित India में 59 चाइनीज़ apps हुई बैन"

टिप्पणी पोस्ट करें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel