Online पैसा कैसे कमाये /Earm Money Online

पैसा कैसे कमाये ,आज के समय में हर कोई व्यक्ति पैसा कमाना चाहता है।ऐसा कोई नही होगा जो कि पैसा कमाने में interested नही हो।इसी तरह कुछ लोग आजकल ऑनलाइन काम करके भी पैसा कमाने लगे है।अब सवाल ये होता है कि आज भी बहुत से लोगो को ये नही पता की हम online काम करके भी पैसा कमा सकते है।या फिर उन्हें पता है। तो वो ये नही जानते कि हमे ऑनलाइन क्या काम करना है। जिससे हम ऑनलाइन पैसा कमा सके।

दोस्तों आज हम आपसे इसी टॉपिक को लेकर बात करने वाले है।कि वो कौन से तरीके है या फिर हम कहे की वो कौन से काम है जिनसे की हम online पैसा कमा सकते है।

Online paisa kaise kamay
Online Paise kaise kamay

 •  Online पैसा कैसे कमाये

online पैसा कमाने के लिए आज हमारे पास बहुत से साधन मोजूद है।जिनपर हम आँख बंद करके भरोसा कर सकते है।और अपना काम शुरू कर सकते है।इसी के साथ आज हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको कुछ importaint साधन बताने वाले है जिनसे की आप ऑनलाइन पैसा कमा सके।वैसे तो बहुत से साधन है लेकिन हम एक पोस्ट में ही सारे नही बता सकते है।इसलिये आज की पोस्ट में केवल तीन साधन ही आपको बताऊंगा जिनसे कि आप अच्छा पैसा कमा सकते है।तो चलिये जानते है की वो कौन से तरीके है जिनसे की हम online पैसा कमा सकते है।

1- Youtube    2-  Blogging    3-  freelancer


Youtube से पैसा कैसे कमाये - ऑनलाइन पैसा कमानेे कमाने के लिये youtube सबसे  बेस्ट साधन है।यूट्यूब से पैसा कमाने के लिये हमे youtube पर अपना एक चैनल बनाना होता है।चैनल बनाने के बाद हमे उस पर अपनी कोई भी किसी भी टॉपिक पर अपनी खुद की बनायीं हुई वीडियो को अपलोड करना होता है।उसके बाद हमे youtube के अपने चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे का watch टाइम को पूरा करना होता है।जब हम ये पूरा कर लेते है तब youtube हमारे चैनल की जाँच करता है।और अगर हमने सब कुछ सही किया है अपनी खुद की वीडियो को डाला है किसी की कॉपी नही कि है।तब youtube हमारे चैनल पर ads दिखाना शुरू करता है।और हमारी इनकम शुरू होती है।

Blogging से पैसा कैसे कमाये :-  Blogging भी youtube की तरह ही काम करता है।इसमें भी हमे ads का पैसा मिलता है।दोस्तों ब्लॉग्गिंग के लिए हमे blogger.com पर जाकर अपना एक ब्लॉग बनाना होता है।और उस पर हमे अपना एक यूनिक article लिखना होता है।ध्यान रहे इसमें भी youtube की तरह ही अपना खुद का लिखना है।किसी का कॉपी नही करना होता है।और इसके बाद गूगल adsence से approval हमे चाहिए होता है।google adsence आपके blog को जांचता है।अगर सब कुछ सही होता है।तो google adsence हमे अप्रूवल दे देता है।जिससे हमारी इनकम शुरू हो जाती है।

Freelancer से पैसा कैसे कमाते है :-दोस्तों freelancer की बात करें तो ये youtube और blogging से बिंल्कुल अलग है।इस पर काम करने का तरीका भी अलग है।
freelancer एक वेबसाइट है।जिसपर हमे अपनी एक प्रोफाइल तैयार करनी होती है।इस पर बहुत से काम जैसे कोई प्रोजेक्ट तैयार करना ,टाइपिंग का काम या फिर किसी की drawing तैयार करनी और भी बहुत काम करने के लिये मिलते है।जिनको करने पर हमे पैसा मिलता है।तो दोस्तों हमे freelancer पर अपने मतलब का काम ढूंढना होता है और जिस काम को हम कर सकते है उसे पूरा करके हम online पैसा कमा सकते है।

दोस्तों आज की पोस्ट में इतना ही आगे भी में इसी तरह की जानकारी आपको देता रहूँगा।तो दोस्तों मेरे साथ जुड़े रहिये अगर किसी तरह की को जानकारी लेना चाहते है तो हमसे कमेंट या फिर सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़ सकते है।

0 Response to "Online पैसा कैसे कमाये /Earm Money Online"

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Not Spam Link In The Comment Box